सरेआम कानून का कत्ल ! मौत का जिला बना सोनभद्र,दिनदहाड़े नौ लोगो की हत्या से दहला प्रदेश

0
1247
Advertisement Girl in a jacket

 

रिपोर्ट : खबरी लाल

सोनभद्र जिले के घोरावल के मूर्तियां गांव में जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में 6 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.
जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर यह घटना हुई है. सुबह कुछ लोग जोतने गए थे उसके बाद दूसरे पक्ष में उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसके बाद गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान का नाम भी आ रहा है. उन्होंने कहा कि मौके पर कप्तान और एसडीएम मौजूद है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.
बताते चले कि इस विवाद को लेकर तहसील में भी शिकायत की गई थी. जिसमे 145 के तहत कार्रवाई हुई थी. बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना हो जाना कहीं न कहीं जिला प्रशासन और पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा करती है.
मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह एक पक्ष खेत को जोतने गया था, उसी वक्त ग्राम प्रधान और उसके लोग वहां पहुंचे और और विरोध किया. इसके बाद ग्राम प्रधान और उनके साथियों ने गोलियां चलाई और लाठी डंडों से मारपीट शुरू कर दी. इस खुनी संघर्ष में 6 पुरुष और 3 महिलाओं की मौत हो गई. जबकि तीन अन्य घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.